Uber Ride Viral News

Uber Ride Viral News: Uber ने सिर्फ 15 मिनट की राइड के लिए चार्ज किया 32 लाख रूपये, बिल देखकर हैरान रह गया यह शख्स


Uber Ride Viral News
Uber Ride Viral News

Uber Ride Viral News: Uber ने सिर्फ 15 मिनट की राइड के लिए चार्ज किया 32 लाख रूपये, बिल देखकर हैरान रह गया यह शख्स

आज कल की व्यस्त जिंदगी में किसी भी इंसान के पास समय नहीं है. ऐसे लोग कही भी आने जाने के लिए ऑनलाइन राइड का इस्तेमाल करते है. यह सब बहुत ही सुविधाजनक हो गया है और इससे आवागमन भी बहुत ही आसान हो गया है. अगर आप भी बड़े शहरों में रहते है तो आपको इसकी जानकारी पहले से ही होगी. क्या आप भी ऑनलाइन राइड करना पसंद करते है? यदि हां! तो आपको राइड करते समय काफी चौकन्ना रहना चाहिए, क्योंकि हम आपको बताने जा रहे है Uber Ride की ओर से एक ऐसे मामले के बारे में जिसे पढ़कर आप भी सोच-विचार करने पर आ जायेंगे.

Uber ने चार्ज किया 15 मिनट की राइड के 32 लाख रुपये
दरअसल इंग्लैंड के मैनचेस्टर से एक ऐसा मामला समाने आया है, जिसमे उबर (Uber) कैब से यात्रा करने वाले हर एक शख्स से सिर्फ मिनट की राइड के लिए 32 लाख रूपये का बिल माँगा गया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 22 साल के युवा शख्स ओलिवर कापलान ग्रेटर मैनचेस्टर में हाईट से एश्टन-अंडर-लिने के लिए उबर कैब को बुक करते है, जिसके बाद उबर ड्राईवर पिकअप लोकेशन पर कार लेकर पहुच जाता है. यात्रा की शुरुआत में ओलिवर को कुल बिल 921 रुपये बताया गया था. अपनी लोकेशन पर पहुच जाने के बाद उनसे जो राइड का चार्ज किया वह सच मे हैरान कर देने वाला था. ओलिवर ने बताया जब उन्हें अपनी राइड के इस बिल के बारे में अगली सुबह में पता चला. जब वह सुबह में उठे और अपना फ़ोन चेक किया तो उबर (Uber) की ओर से आये इस बिल को देखकर हैरान से रह गए और हक्का-बक्का हो गए. उन्होंने अपनी एप में पेमेंट मोड में डेबिट कार्ड सेलेक्ट करके रखा था, लेकिन उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा ना था कि कंपनी उनसे 32 लाख जैसी बड़ी रकम वसूलने वाली थी.

वही एक दूसरा मामला भी सामने आया है जिसमे डेली मेल नाम के एक शख्स ने ओलिवर का पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने भी रात के समय में एक उबर (Uber) कैब बुक की. ड्राईवर ने सही समय पर उन्हें अपनी लोकेशन पर छोड़ दिया. उन्हें भी 15-20 मिनट की यात्रा के लिए 1000 रुपये का कोट दिया गया. लेकिन बाद में उनके पास उबर की तरफ से एक मेसेज आया जिसमे उनसे भी बड़ी रकम मांगी गई थी.

Uber Ride Viral News
The SPD News: Uber charges Rs 32 lakh for just 15 minutes ride

कंपनी ने असुविधा के लिये व्यक्त किया खेद
जब ओलिवर ने अपने 32 लाख रुपये के बिल के बारे में कम्पनी को कॉल करके बताया और शिकायत की. तब कंपनी भी यह सुनकर हैरान रह गई और उन्होंने तुरंत जांच करवाने का भरोसा दिलवाया.
कंपनी ने जांच पडताल में पाया कि ओलिवर ने अपनी ड्रॉपिंग के लिए जिस जगह का नाम डाला था वो ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड के पास का था, जिसकी दूरी मैनचेस्टर शहर से करीब 16000 किलोमीटर बताई गई है। इसके बाद में जब मामला पूरी तरह से समझ में आ गया तो उबर ने ओलिवर से 10.73 पाउंड चार्ज किए. उबर कंपनी ने अपनी इस गलती को ठीक करके ओलिवर से खेद व्यक्त किया और भविष्य में इस तरह की असुविधा न होने का भी भरोसा दिया.

आपको बता दे कि इस तरह की मामला किसी के साथ भी घट सकता है, ऐसे में बस जरुरत है तो आपको पूरी तरह से चौकन्ने रहने की. जब भी किसी भी कैब को आप बुक करते है, तब पिकअप और ड्रोपिंग लोकेशन को अच्छे से चेक कर ले ताकि आप किसी भी मुसीबत में न पड़ जाये.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Turmeric Milk Previous post Turmeric Milk Health Benefits: अगर रोजाना पीते है हल्दी वाला दूध तो चौख जायेंगे इसके हैरतअंगेज फायदे जानकर, पढ़िए पूरी खबर
Pan Card Updates Next post Pan Card Updates: अगर बदलना चाहते है पैन कार्ड में अपना नाम, तो ध्यान रखना होगा ये आसान सा प्रोसेस