Education – Job Alert

Education – Job Alert: 10 वीं के बाद करना चाहते है बढ़िया सी जॉब तो कर सकते है ये डिप्लोमा कोर्स


Education – Job Alert: 10 वीं के बाद करना चाहते है बढ़िया सी जॉब तो कर सकते है ये डिप्लोमा कोर्स
Education – Job Alert: 10 वीं के बाद करना चाहते है बढ़िया सी जॉब तो कर सकते है ये डिप्लोमा कोर्स

Education – Job Alert: दोस्तों आज कल हर कोई छोटी ही उम्र से पैसे कमाना चाहता है और अपने पैरों पर खड़े होकर ज़िन्दगी में कुछ बड़ा हासिल करना चाहता है. ज़िन्दगी की इस भाग-दौड़ में कई विद्यार्थी ऐसे भी होते है, जो कि गरीब परिवार या माध्यम वर्ग के परिवार से ताल्लुक रखते है. उनके पास पैसों की कमी या पर्याप्त पैसे न होने के कारण वे आगे की पढाई करने में बाध्य रहते है. उन्हें अपनी कम उम्र में भी ऐसे भारी-भरकम काम करने पड़ जाते है, जो कि उन्हें नहीं करने चाहिए. लेकिन गुजारा चलाने के लिए कुछ भी करना पड़ता है. तो हम आपको आज इस लेख के माध्यम से यही बताने जा रहे है कि अगर आप 10 वीं कक्षा उतीर्ण कर चुके है तो हम आपको बता दे कि 10 वीं के बाद आप कुछ आसान से कोर्स करके अच्छी जॉब पा सकते है. ये डिप्लोमा करने के लिए आपकी फीस भी कम ही लगेगी.

Education – Job Alert
Education – Job Alert

ऐसे में यह जानकारी आपके लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकती है. तो चलिए जानते है इन कोर्सेस के बारे में.

आईटीआई में डिप्लोमा

10 वीं के बाद आईटीआई से आसानी से डिप्लोमा कर सकते है. इसमे डिप्लोमा करने के बाद आपको आसानी से सरकारी या प्राइवेट क्षेत्र में जॉब मिल जाती है. इस कोर्स के लिए ज्यादा फीस भी नहीं लगती है. जैसे ही यह कोर्स आप कर लेते है तो आपको जॉब मिलने के बाद शुरूआती सैलरी 15000 रुपये तक दी जाती है.

फैशन डिजाईन में करे डिप्लोमा

अगर आपका मन फैशन डिज़ाइनर बनने का है तो इस क्षेत्र में बहुत अच्छा करियर बना सकते है. यह कोर्स बहुत ही आसान होता है. इसे पूरा करने के लिए ज्यादा फीस भी नहीं देती पड़ती है. इस क्षेत्र में बड़ी आसानी से जॉब मिलना संभव है. अगर आप सच में इस क्षेत्र में तीव्र इच्छा रखते है तो इससे शुरूआती सैलरी 20 से 25000 रुपये तक कमा सकते है.

Education – Job Alert: get the best jobs with these diploma courses
Education – Job Alert: get the best jobs with these diploma courses

कर सकते है पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में डिप्लोमा

अगर 10 वीं के बाद आप पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करते है तो इससे आप अच्छी-खासी कमाई कर सकते है. इससे प्राप्त जॉब से आप भविष्य में आगे बढ़ सकते है और आगे जाकर एक अच्छे पद पर काम कर सकते है. इस क्षेत्र में करीब 15000 तक की सैलरी दी जाती है जो कि आगे बढ़कर 30 से 35000 रुपये तक पहुच जाती है.

पत्रकारिता में करे डिप्लोमा

कई लोग बचपन से न्यूज़ में काम करने की इच्छा रखते है. ऐसे में वे लोग जिनके पास ज्यादा पैसे नहीं होते है उनके लिए पत्रकारिता एक बड़ा सहारा बन जाता है, क्योंकि इसमे करियर को आगे बढ़ाने के साथ-साथ बहुत ही ज्ञान मिल जाता है. यह सारी चीज़े भविष्य के लिए बहुत काम की होती है. इसमे आप शुरुआत में 15000 रुपये तक की सैलरी कमा सकते है. कम फीस में अगर आप अपनी ज़िन्दगी में आगे बढ़ना चाहते है तो इससे बेहतर कोई विकल्प नहीं होगा.

अगर आपको यह खबर पसंद आती है तो सोशल मीडिया पर इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे और कमेंट करके हमें आपकी राय जरुर दे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ira Khan And Noopur Shikhare Previous post Bollywood News – Ira Khan got engaged to her boyfriend: लॉकडाउन में हुआ प्यार और अब कर ली आयरा खान ने अपने बॉयफ्रेंड से सगाई, धूमधाम से किया सेलिब्रेट आमिर खान के पूरे परिवार ने
Viral Updates Next post Viral Updates: 6 साल की मासूम लड़की को 60 साल के दुकानदार ने बनाया हवस का शिकार, लड़की गई थी दुकान पर कुछ सामान लेने