Elon Musk Twitter Deal

Elon Musk Twitter Deal:  Elon Musk बने ट्विटर के नए CEO, ट्विटर के पुराने CEO सहित कई बड़े अधिकारियों की कर दी छुट्टी, जानिये क्या बदलाव लाएँगे मिस्टर मस्क


Elon Musk Twitter Deal
Elon Musk Twitter Deal

Elon Musk Twitter Deal: फ़ाइनली एलॉन मस्क और ट्विटर के बीच लंबे समय से चली आ रही दिक्कतों के बाद अब डील फ़ाइनल हो चुकी है. मिस्टर मस्क हमेशा से ट्विटर मे कई नए बदलाव चाहते थे. ऐसे मे वह अपनी मीटिंग के दौरान अपनी यह बात कई बार रख चुके है. ट्विटर मे मिस्टर मस्क की धमाकेदार एंट्री के बाद ट्विटर को सुपर ट्विटर एप बनाई जाने की आशंका है.

आपको बता दे कि पिछले कई महीनों से चली आ रही ट्विटर की ड्रामेबाजी के बाद अब Elon Musk आखिरकार ट्विटर को 44 अरब डॉलर मे खरीद ही लिया है. ट्विटर के सीईओ बनने के बाद Elon Musk ने पुराने CEO पराग अग्रवाल, पॉलिसी हेड़ विजया गाड्डे और ऑफिसर नेड सेगाल को कंपनी से बाहर कर दिया. हालांकि मिस्टर मस्क ही फिलहाल ट्विटर को हैंडल कर रहे है. फिलहाल उन्होने यह साफ नहीं किया है कि आखिरकार ट्विटर को कौन लीड करेगा, लेकिन उनके ट्विटर बायो मे ‘Chief Twit’ लिखा हुआ साफ-साफ देखा जा सकता है.

Elon Musk की ट्विटर खरीदने के पीछे की सोच

ट्विटर के मालिक बनने के बाद मिस्टर मस्क ने गुरुवार को ट्विटर को लेकर कहा कि उन्होने ट्विटर को सिर्फ इसीलिए खरीदा है ताकि वे मानवता की सहायता करने का जरिया बन सके. वे मानवता की मदद हमेशा से मदद करना चाहते है और उसी दिशा मे वे काम करते आ रहे है.

Elon Musk Twitter Deal 2022
Elon Musk Twitter Deal 2022

आपको बता दे कि ट्विटर कंपनी मे करीब 7500 से ज्यादा कर्मचारी काम करते है, Elon Musk के आने के बाद ऐसा साफ दिखाई दे रहा है कि वे कंपनी मे लोगों को योग्यता के अनुरूप ही काम के लिए रखेंगे और हो सकता है कई लोगों की इस कंपनी से छुट्टी हो जाए. कंपनी अब एक बेहतर दिशा मे काम करना चाहती है, जिसके लिये Elon Musk हर मुमकिन कदम उठा सकते है.

क्या-क्या कर सकते है Elon Musk ट्विटर मे बदलाव?

Elon Musk के कंटेन्ट मोडेरेशन की बात कई बार सामने आ चुकी है. उनकी पुराने सीईओ पराग अग्रवाल और विजया गाड्डे से मीटिंग मे कई बार इस बात को लेकर बहस हो चुकी है. इसके अलावा विजया गाड्डे ने ही पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को सस्पेंड करने का फैसला किया था. लेकिन ट्विटर हैंडल मस्क के हाथों मे आने के डोनाल्ड ट्रंप भी काफी खुश नज़र आ रहे है, उन्होने मस्क को ट्विटर के जरिये बधाई भी दी.

Elon Musk ट्विटर एप को सामान्य ट्विटर से एक सुपर ट्विटर एप मे बदल देना चाहते है. वे लोगों को एक नया एक्सपिरियन्स करवाना चाहते है और साथ ही साथ ट्विटर को इजी टू यूज के प्रोसैस पर लाना चाहते है. वे इस बारे मे पहले ही लोगों से कह चुके है.

आपको बता दे कि कुछ वक्त पहले ही ट्विटर मे एक बटन शामिल किया गया है, जिसमे user अपनी ट्विट्स को एडिट कर सकता है, हालांकि इस फीचर का उपयोग ट्विटर के सभी users नहीं कर सकते है, क्योंकि इस फीचर को अभी ब्लू टिक या वेरिफाइड़ लोगों के लिए ही जारी किया गया है.

muskvstwitter takeover
Elon Musk is new CEO Twitter – Image Source : News 18 Creative

जानिए Elon Musk की Twitter Deal के बारे मे

ट्विटर डील की शुरुआत इस साल अप्रैल में हो गई थी. जब 4 अप्रैल को Elon Musk ने ट्विटर मे 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी. जब वे कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए तो उन्हे बोर्ड मेम्बर का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रण दिया गया था, लेकीन मस्क ने उन्हे इसके लिए मना कर दिया था. फिर कुछ ही समय के बाद Elon Musk ट्विटर को 44 अरब डॉलर मे खरीदने का मन बना चुके थे, लेकिन इस बीच मिस्टर मस्क और पराग अग्रवाल के बीच इस डील को लेकर विवाद शुरू हो गया था, जो कि 4 अक्टूबर को खत्म हुआ और 27 अक्टूबर को डील फाइनल करके मस्क कंपनी के नए CEO बन गए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Labh Panchami Shubh Muhurat 2022 Previous post Labh Panchami Shubh Muhurat 2022 : लाभ पंचमी के दिन करे भगवान् शिव-शंकर की पूजा-आराधना इस शुभ मुहूर्त और पूजा विधि से, होंगे सारे कार्य सिद्ध
urfi javed topless on diwali Next post Viral Video: टॉपलेस होकर दी उर्फी जावेद ने लोगों को दिवाली की बधाई, बेशर्मी पर भड़क उठे हिन्दू-मुस्लिम पक्ष के लोग